भारतीय फ़ौज में अलग अलग केटेगरी की भर्ती के लिए जालंधर छावनी में एक रिक्रूटमेंट रैली का आयोजन किया गया है . इस रैली में हजारों की संख्या में युवा फ़ौज में भर्ती होने के लिए पहुँच रहे हैं .

जालंधर छावनी स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल ग्राउंड आज कल पंजाब के जालंधर , कपूरथला ,होशिआरपुर और शहीद भगत सिंह नगर के युवाओं से भरा हुआ  है . हजारों की संख्या में यह युवा भारतीय फ़ौज में भर्ती होने के लिए यहाँ पहुँच रहे हैं . युवाओंन की फ़ौज में भर्ती होने के लिए आयोजित  इस  रैली की आज यहाँ भारतीय फ़ौज में पंजाब और जम्मू कश्मीर के डिप्टी डायरेक्टर जनरल रिक्रूटमेंट ब्रिगेडियर जगदीप दहिया ने विधिवत शुरुआत की .

आज शुरू हुई इस रैली के बारे में बताते हुए  उन्होंने कहा की पंजाब के युवाओं को फ़ौज में भर्ती के लिए इस रैली का आयोजन किया गया है जिसमे पंजाब के चार जिलों के युवा हिस्सा ले रहे हैं . यह भरतरी फ़ौज में जनरल ड्यूटी , टेक्नीकल ,फार्मा केटेगरी के लिए की जा रही है . उन्होंने बताया की इस रैली में पंद्रह हजार के करीब युवा हिस्सा लेंगे जिनके पहले सभी डोक्युमेन्ट्स चेक किये जाएँगे ,फिर उसके बाद इनके फिसिकल टेस्ट होंगे जिसके बाद 27 जनवरी को इनका एंट्रेंस टेस्ट होगा और फिर मेरिट के आधार पर इनका चयन किया जाएगा . और चुने गये युवाओं को ट्रेनिंग के बाद देश के अलग अलग हिस्सों में फ़ौज में तैनात किया जाएगा .
           इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए ब्रिगेडियर जगदीप दहिया ने कहा की जितने युवा इस रैली में आये हैं उनमे से पंद्रह से बीस प्रतिशत ही इसे पास कर प् रहे हैं . उन्होंने कहा की दोआबा में युवाओं की संख्या फ़ौज के लिए थोड़ी कम है क्योंकि यहाँ के युवा विदेश जाना ज्यादा पसंद करते हैं . उन्होंने युवाओं को माँ बाप को सन्देश देते हुए कहा कि फ़ौज में भर्ती की प्रक्रिया बिलकुल साफ़ सुधरी है . इसमें दलालों की कोई जगह नहीं है इसलिए अपने बच्चों से महनत के डीएम पर ही फ़ौज ज्वाइन करवाए . किसी भी तरह के किसी एजेंट या दलाल के चंगुल में न फंसे .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *